नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने की अनुमति, योगी सरकार ने दी परमिशन

0Shares

18 मई से लागू हुए लॉकडाउन-4 में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के लोगों को राहत दी है। यूपी सरकार के अनुसार अब कंटेनमेंट जोन का दायरा छोटा कर दिया गया है। इससे बाहर सभी प्रकार की इंडस्ट्री को खोलने की छूट दे दी गई है। बाजार भी कुछ शर्तों के साथ खुल सकेंगे।

प्रदेश सरकार द्वारा सोमवार देर रात जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार अब लोगों को दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने की अनुमति होगी, हालांकि हॉटस्पॉट क्षेत्रों से आने वाले लोगों के लिए यह नियम लागू नहीं होगा। इससे पहले तक लॉकडाउन की गाइडलाइंस पर कन्फ्यूजन की वजह से दिल्ली से सटे बॉर्डर्स पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा रहती थी।

सुरक्षा उपायों के साथ खुलेंगी इंडस्ट्री
यूपी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अब सुरक्षा उपायों के साथ सभी प्रकार की इंडस्ट्री को खोलने की छूट है। सभी दुकानें भी सोशल डिस्टेंस और सुरक्षा मानकों के साथ खोली जायेंगी। यदि कोई खरीदार बिना मास्क पहने आता है तो उसे कोई सामान नहीं मिलेगा। सभी बाजारों को ऐसे खोला जाएगा कि अलग-अलग दिन अलग बाजार खुले, सारे बाजार एक साथ नहीं खुलेंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन व्यापारियों के साथ बैठक कर रोस्टर जारी करेंगे।

कंटेनमेंट जोन का दायरा किया छोटा
लॉकडाउन-3 में कंटेनमेंट जोन का दायरा तीन किलोमीटर से घटाकर एक किलोमीटर का किया गया था। जिसके अनुसार कोरोना का एक केस आने पर शहरी क्षेत्र में 400 मीटर तक का इलाका और ग्रामीण क्षेत्र में संबंधित राजस्व ग्राम कन्टेनमेंट जोन में रहेगा। जबकि एक से अधिक केस आने पर संबंधित आवासीय कॉलोनी, मोहल्ला, वार्ड अथवा एक किमी का क्षेत्रफल जो भी बड़ा होगा वह कंटेनमेंट जोन में माना जाएगा। लॉकडाउन-4 में छोटा कर दिया गया है। शहरी क्षेत्र में एक केस में 250 मीटर अथवा पूरा मोहल्ला, जो भी छोटा हो, एक से अधिक केस पर 500 मीटर का इलाका कंटेनमेंट जोन और उसके बाद 250 मीटर का इलाका बफर जोन होगा।

586total visits,2visits today

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रियंका गांधी और योगी सरकार में लेटर वॉर, अब कांग्रेस का जवाब- शाम पांच बजे तक पहुंचेंगी बसें

Tue May 19 , 2020
18 मई से लागू हुए लॉकडाउन-4 में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के लोगों को राहत दी है। यूपी सरकार के अनुसार अब कंटेनमेंट जोन का दायरा छोटा कर दिया गया है। इससे बाहर सभी प्रकार की इंडस्ट्री को खोलने की छूट दे दी गई है। बाजार भी […]
2615659total sites visits.

LIVE NEWS

Breaking News

महत्वपूर्ण खबर

सीबीएसई ने एग्जाम सेंटर में एंट्री के नाम पर होने वाले खेल को रोकने के लिए उठाया ये कदम

कोरोना लॉकडाउन में यात्रियों की भीड़ कम करने को सरकार नहीं चला रही कोई स्पेशल ट्रेन

परिवार के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, अब 91 की उम्र में डिप्लोमा किया

अब 332 नहीं बल्कि 338 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जानिए कौन से छह नए नाम लिस्ट में जुड़े

अंदर तक झकझोर के रख देगी रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’

Live Updates COVID-19 CASES