एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- देश के कुछ हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज पर पहुंचा, लेकिन

0Shares

देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है। इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए है जहां कोविड के मरीजों की संख्या 700 तक पहुंच गई है। वहीं एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आज तक चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज में पहुंच चुका है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि देश अभी कोरोना के मामले में दूसरी स्टेज पर ही है। अगर हम इसे रोकने में कामयाब रहे तो यह स्टेज दो पर ही रहेगा।

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि दुनिया के हिसाब से देखे तो हमारी स्थिति ठीक है। दुनिया में जितने केस आए है उसके मुकाबले हमारे यहां बहुत कम मामले हैं। अब यहां टेस्टिंग ज्यादा हो रही है उसमें मामले कम निकल रहे हैं लेकिन चिंता का विषय भी है क्योंकि कई जगह हॉट स्पॉट बन रहे हैं। जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के केस एकदम से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां केस डबलिंग का जो टाइम था वो बढा हुआ है।  कुछ एरिया में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है उसे होने से रोकना होगा। इसके लिए हमें लॉकडाउन को पालन करना होगा और यह तभी हो सकेगा जब हमें हर किसी को घर से निकलने से रोकना होगा।

कौन से इलाके हैं हॉटस्पॉट
डॉक्टर गुलेरिया ने बताया कि जहां पर हम ट्रेस नहीं कर पा रहे हो कि मामला कहां से शुरू हुआ है। वहां कम्युनिटी स्प्रेड है। उन्होंने कहा कि ऐसे केस मुंबई में सामने आए और कुछ अन्य राज्य में सामने आए हैं। कुछ एरिया में लोकल स्प्रेड का शक है।

देश में कोरोना से 109 लोगों की मौत, संक्रमण के मामले 4067

भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि पूरे देश में इसके संक्रमण के कुल मामले 4067 हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, रविवार की शाम के बाद अब तक देश में कोरोना संक्रमण के करीब 490 नये मामले सामने आए हैं जबकि इस  दौरान इस घातक वायरस ने 26 लोगों की जान ले ली है।

बता दें कि रविवार की षाम तक कोरानावायरस संक्रमण के देशभर में कुल 3,577 मामले आए थे जबकि इससे 83 लोगों की मौत हो चुकी थी। सोमवार की सुबह नौ बजे मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले यानी जिनका इलाज चल रहा है उनकी संख्या 3,666 जबकि इस बीमारी से निजात पाकर स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 291 थी। जानकारी के अनुसार, कोरोना के कुल मामलों में 30 फीसदी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

104total visits,1visits today

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हुआ तो रेलवे इस तरह करेगा ट्रेन का परिचालन

Mon Apr 6 , 2020
देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है। इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए है जहां कोविड के मरीजों की संख्या 700 तक पहुंच गई है। वहीं एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आज तक चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि […]
2615653total sites visits.

LIVE NEWS

Breaking News

महत्वपूर्ण खबर

सीबीएसई ने एग्जाम सेंटर में एंट्री के नाम पर होने वाले खेल को रोकने के लिए उठाया ये कदम

कोरोना लॉकडाउन में यात्रियों की भीड़ कम करने को सरकार नहीं चला रही कोई स्पेशल ट्रेन

परिवार के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, अब 91 की उम्र में डिप्लोमा किया

अब 332 नहीं बल्कि 338 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जानिए कौन से छह नए नाम लिस्ट में जुड़े

अंदर तक झकझोर के रख देगी रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’

Live Updates COVID-19 CASES