गोमती नदी सफाई में ‘हिंदुस्तान’ के साथ जुटा पूरा लखनऊ

0Shares

राजधानी लखनऊ की जीवनदायनी गोमती नदी की सफाई में रविवार सुबह ‘हिंदुस्तान’ के साथ पूरा लखनऊ जुट गया। कुड़ियाघाट पर आयोजित सफाई अभियान में सरकारी विभागों से लेकर समाजसेवी, एनसीसी कैडेट्स, सिविल डिफेंस वर्डन्स बड़ी संख्या में जुटे। झाड़ू, पंजा, बाल्टी, टेस्ला, टोकरी, फावड़ा लेकर छोटे बच्चों से लेकर युवा और बुजुर्ग तक पूरे मन से लग गए।

सुबह साढ़े सात बजे से ही गायत्री परिवार के उमानंद, और कृष्णनंद राय नदी में उतर पड़े और गंदगी निकालने लगे। इस बीच चौक स्टेडियम की महिला खिलाड़ी गंदगी को टोकरी में भरकर एक सुनिश्चित स्थान पर फेंंकती दिखीं। पूर्वांचल समाज के लोग, इस्कोन मंदिर के पदाधिकारी, नगर निगम के सफाई कर्मी, नगर आयुक्त, एलडीए, ग्रामीण सफाई कर्मी, लोक भारती, शुभ संस्कार समिति, वोमेन्स आर्मी, व्यापारी नेता, गुरुनानक गर्ल्स की छात्राएं भी इस अभियान में शामिल हुए। कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, विधायक सुरेश तिवारी,  मेयर संयुक्ता भाटिया, भाजपा महानगर अद्यक्ष मुकेश शर्मा समेत कई अन्य लोग हिंदुस्तान के सफाई अभियान में शामिल हुए।

तिरंगे लिए गोमती सेवक नाव से पहुंचे
स्वच्छ पर्यावरण आंदोलन सेना के गोमती सेवक पूर्व पार्षद रंजीत सिंह के नेतृत्व में झूलेलाल घाट से कुड़ियाघााट तक नाव से पहुंचे। इनके हाथों में तिरंगे थे और ये भारत माता के जयकारा लगा रहे थे। गोमती सेवकों के पहुंचते ही सफाई अभियान में जुटे लोगों का जोश दोगुना कर दिया। उनके कुड़िया घाट पर उतरते ही फिर जोर शोर से सफाई शुरू हुई। कुन्तलों कूड़ा और मलबा नदी से दो घंटों में निकला गया।

39005total visits,2visits today

1988794total sites visits.
Hello
Can We Help You?
Powered by