उत्तर प्रदेश : अफसरों की लापरवाही पर आगबूबला हुए मंत्री, बोले- मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंट लाद दूंगा

0Shares

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना अफसरों की लापरवाही देख आगबबूला हो उठे। मंत्री जी ने जाजमऊ गंगा पुल और हाईवे की खस्ता हालत पर एनएचएआई अफसर को मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंट लादने की चेतावनी दे दी। बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश सिंह भी शामिल हुए। सतीश महाना ने स्वास्थ्य मंत्री के सामने ही डेंगू के मुद्दे पर सीएमओ की भी क्लास लगा दी। उन्होंने सीएमओ से साफ कहा कि वह अपना ट्रांसफर करा लें, वरना निलम्बित करा दूंगा। बैठक में जाजमऊ गंगा पुल, हाईवे और डेंगू मुख्य मुद्दा रहे। बैठक शुरू होते ही महाना ने एनएचएआई इंजीनियर/प्रोजेक्ट मैनेजर संजय आनंद से पूछताछ शुरू कर दी। उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।

मंत्री सतीश महाना ने एनएचएआई अफसरों की लगा दी क्लास
उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर से पूछा, क्या आने हाईवे का हाल देखा है? टोल प्लाजा पर रुपए तो पूरे वसूले जा रहे हैं। जरा हालत पर भी गौर कर लें। फिर सवाल किया, जाजमऊ गंगा पुल की हालत देखी है? शहर में घुसते ही लोगों को समझ आ जाता है कि यह शहर कैसा होगा। लोग आपको नहीं जानते, मगर मुझे जानते हैं। इसके बाद मंत्री बोले, मन करता है मुर्गा बनाकर पीठ पर दो ईंट लाद दूं। जब पुल गिर जाएगा, तब होश आएगा। यदि काम करने का मन न हो तो अपना ट्रांसफर करा लो। एनएचएआई की लापरवाही पर बैठक में मौजूद डीएम भी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि आपको पहले भी कई बार अवगत कराया जा चुका है कि पुल की हालत खराब है। इसके बावजूद आपकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

मंत्री सीएमओ से बोले ट्रांसफर करा लो वरना सस्पेंड करा दूंगा
कैबिनेट मंत्री ने सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला से डेंगू और संक्रामक रोगों पर जवाब तलब किए। पूछा, आप मौतों के गलत आंकड़े क्यों दे रहे हैं? सीएमओ ने कहा कि आंकड़े सही हैं तो मंत्री बिफर गए। उन्होंने कहा कि डेंगू से मौतें हो रही हैं, यह बात सही है। अन्य संक्रामक बीमारियों से जो मौतें हो रही हैं, उसे रोकने की जिम्मेदारी किसकी है? इसके बाद उन्होंने कहा, आपको कुछ नहीं मालूम। डेंगू से एक मौत होती है और आप कहते हैं कि महामारी फैल रही है। उसे लेकर आप प्रेसवार्ता भी कर देते हैं। मंत्री ने कहा, सीएमओ साहब! आपके मंत्री भी इस बैठक में उपस्थित हैं। अगर आपका जिले में काम करने का मन नहीं है तो इनसे रिक्वेस्ट करके अपना ट्रांसफर करा लें। वरना मैं आपको सस्पेंड करा दूंगा। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी सीएमओ को चेतावनी दी।

84total visits,1visits today

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज है संविधान दिवस, आज ही के दिन हुआ था देश के श्वेत क्रांति के जनक वर्गीज कुरियन का जन्म

Tue Nov 26 , 2019
विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना अफसरों की लापरवाही देख आगबबूला हो उठे। मंत्री जी ने जाजमऊ गंगा पुल और हाईवे की खस्ता हालत पर एनएचएआई अफसर को मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंट लादने की चेतावनी दे दी। बैठक में प्रदेश के […]

Breaking News

2294328total sites visits.

LIVE NEWS

Breaking News

महत्वपूर्ण खबर

सीबीएसई ने एग्जाम सेंटर में एंट्री के नाम पर होने वाले खेल को रोकने के लिए उठाया ये कदम

परिवार के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, अब 91 की उम्र में डिप्लोमा किया

अब 332 नहीं बल्कि 338 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जानिए कौन से छह नए नाम लिस्ट में जुड़े

अंदर तक झकझोर के रख देगी रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’

गोमती नदी सफाई में ‘हिंदुस्तान’ के साथ जुटा पूरा लखनऊ

Hello
Can We Help You?
Powered by