मरे हुए प्रेमी के फोटो संग विवाह करेगी तीन बच्चों की मां, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

0Shares

चौंक गए न! तीन बच्चों की मां और मृत प्रेमी के फोटो से शादी। लेकिन हकीकत यही है। एक महिला ने अपने प्रेमी की इच्छा को पूरा करने के लिए कुछ ऐसी ही अनूठी शादी करने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए बाकायदा धूमधाम से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। शादी आठ नवंबर को नगर के प्राचीन शिवमंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार व सभी रस्मों को निभाते हुए की जाएगी।

ये अनूठा मामला अतरौली के एक मोहल्ले का है। यहां रहने वाली एक महिला तकरीबन 15 साल पहले विवाह करके आई थी। तीन बच्चे भी हैं। शादी के कुछ साल बाद ही उसका प्रेम संबंध मोहल्ले के निवासी मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले सौरभ वर्मा से हो गए। तीन साल पहले जब बीमारी के चलते महिला के पति की मौत हुई तो प्रेमी ने शादी का प्रस्ताव रख दिया। दोनों ने सहमति जाहिर की और एक दूसरे के साथ शादी करने व साथ जीने मरने की कसमें भी खा लीं। लेकिन अचानक इसके कुछ माह बाद ही सितंबर 2017 में सौरभ ने आत्महत्या कर ली।

अब महिला ने प्रेमी के साथ शादी की कसम व उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए उसकी फोटो से शादी करने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए बाकायदा मुहूर्त निकलवाकर शादी की तैयारियों में जुट गई है। नाते रिश्तेदारों को निमंत्रण पत्र भेजकर शादी में आने का न्योता दिया जा रहा है। महिला की इस तैयारी से पूरा मोहल्ला ही नहीं परिवार और नाते-रिश्तेदार भी असमंजस में हैं।

फोटो से शादी को लेकर परिवार व मोहल्ले में तनाव : ढाई साल पहले महिला से शादी न होने पर आत्महत्या करने वाले प्रेमी सौरभ वर्मा की फोटो से शादी करने के महिला के निर्णय से परिवार ही नहीं मोहल्ले में भी तनाव है। हालांकि महिला का कहना है कि अपने प्रेमी की फोटो के साथ शादी करने से किसी को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हकीकत इसके उलट है।

आठ को है शादी, निमंत्रण बांटकर महिला दे रही न्योता : महिला ने विधिवत अपनी शादी का मुहूर्त निकलवाया है। इसके मुताबिक महिला अपने प्रेमी के फोटो से आठ नवंबर को अतरौली के प्राचीन शिव मंदिर में शादी करेगी। इसके लिए भी तैयारी की जा रही हैं।

कोई विरोध नहीं, जरूरत पड़ी तो लूंगी कानून की मदद 
प्रेमी के फोटो से शादी की तैयारियों में जुटी महिला का कहना है कि मैंने अपने परिवार और सभी नाते रिश्तेदारों और मोहल्लावासियों को निमंत्रण दिया है। किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया है। अगर कोई विरोध करता है या शादी में व्यवधान डालता है तो कानून की मदद ली जाएगी। मैं नाबालिग नहीं हूं। अपनी शादी किससे और कैसे करनी है निर्णय ले सकती हूं।

सीओ अतरौली पंकज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि महिला के अनूठे अंदाज में शादी की तैयारियों को लेकर अभी किसी ने शिकायत तो दर्ज नहीं कराई है, लेकिन शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आला अफसरों को पूरी घटना से वाकिफ करा दिया गया है। आला अफसरों के जो दिशा निर्देश मिलेंगे उनके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

75total visits,2visits today

1508049total sites visits.
Hello
Can We Help You?
Powered by