पहले देना पड़ा 30 लाख का जुर्माना, फिर नामांकन भर पाईं आजम खान की पत्नी

0Shares
  • आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने रामपुर सीट से भरा नामांकन
  • नामांकन से पहले तंजीन फातिमा को भरना पड़ा 30 लाख का जुर्माना
  • रिजॉर्ट में बिजली चोरी पाए जाने पर विभाग ने लगाया था जुर्माना

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान अक्सर चर्चा में रहते हैं. ताजा मामला उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा से जुड़ा है. तंजीन फातिमा को आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले जा रहे उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है, जिसके मद्देनजर सोमवार को तंजीन फातिमा ने इस सीट से अपना नामांकन भरा. लेकिन इससे पहले उन्हें 30 लाख का जुर्माना अदा करना पड़ा.

दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े जमीन मामले को लेकर कई मुकदमों में फंसे आजम खान के खिलाफ पिछले दिनों एक और कार्रवाई हुई थी. रामपुर प्रशासन ने आजम खान के रिजॉर्ट पर छापा मारा था, जहां बिजली चोरी किए जाने की बात सामने आई थी.

ये है बिजली चोरी का पूरा मामला

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट में रेड के दौरान 5 KW के मीटर पर लगभग 33 KW का लोड पाया गया. रिजॉर्ट में बिजली सप्लाई के लिए अलग से एक पावर लाइन लगाई गई थी. इस रेड में बिजली विभाग ने आजम खान के रिजॉर्ट का कनेक्शन काट दिया था और आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा पर बिजली चोरी अधिनियम के तहत 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.

सोमवार को भरा नामांकन

सोमवार (30 सितंबर) को यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख थी. इसके मद्देनजर तंजीन फातिमा नामांकन भरने पहुंची, लेकिन उससे पहले उन्हें जुर्माने की रकम अदा करनी पड़ी. अधिशासी अभियन्ता गौरव कुमार ने आजतक को बताया कि जुर्माने की राशि विभाग के खाते में आ गई है.

308total visits,1visits today

952498total sites visits.
Hello
Can We Help You?
Powered by