किस्मत कनेक्शन: 11 साल बाद वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने विराट-विलियमसन

0Shares

कहते हैं इतिहास हमेशा खुद को दोहराता है। मंगलवार (9 जुलाई) को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा तो यह दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे। विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं।

विराट कोहली और केन विलियमसन अंडर-19 विश्वकप में अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे और यह बहुत ही दिलचस्प है कि दुनिया के यह दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अब आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में भीअपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं।

अंडर-19 में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने बनाई थी फाइनल में जगह
विराट की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम में न्यूजीलैंड को नौ गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और फिर खिताब पर भी कब्जा किया था। मलेशिया के कुआलालम्पुर में खेले इस विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की पारी में कप्तान विलियमसन ने 80 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली। यह भी दिलचस्प है कि विलियमसन को विराट ने अपनी गेंदबाजी पर स्टंप कराया था। विराट ने इस मैच में सात ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

218total visits,1visits today

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ITR भरने के लिए अहम है ये तारीख, नहीं तो देनी पड़ सकती है पेनल्टी

Mon Jul 8 , 2019
कहते हैं इतिहास हमेशा खुद को दोहराता है। मंगलवार (9 जुलाई) को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा तो यह दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे। विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान […]
2584769total sites visits.

LIVE NEWS

Breaking News

महत्वपूर्ण खबर

सीबीएसई ने एग्जाम सेंटर में एंट्री के नाम पर होने वाले खेल को रोकने के लिए उठाया ये कदम

कोरोना लॉकडाउन में यात्रियों की भीड़ कम करने को सरकार नहीं चला रही कोई स्पेशल ट्रेन

परिवार के लिए छोड़ी थी पढ़ाई, अब 91 की उम्र में डिप्लोमा किया

अब 332 नहीं बल्कि 338 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जानिए कौन से छह नए नाम लिस्ट में जुड़े

अंदर तक झकझोर के रख देगी रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’

Live Updates COVID-19 CASES