योग और डांस हैं कैटरीना कैफ के फिटनेस मंत्र

0Shares

फिल्म ‘भारत’ में अपने अभिनय के लिए खूब सराहना पा रहीं कैटरीना ने हमेशा मेहनत को ही अपना सबसे बड़ा साथी माना है। वह जितना अपने अभिनय पर फोकस करती हैं, उतना ही फोकस अपनी फिटनेस पर भी करती हैं। उनकी फिटनेस के बारे में उनसे बात की साक्षी त्रिपाठी ने

अपनी सफलता को कैसे देखती हैं?
मैं अपने आपको लकी मानती हूं कि हिंदी सिनेमा में मुझे अच्छे किरदार निभाने का मौका मिला और दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला। लेकिन शुरुआत में ऐसा नहीं था। भाषा से लेकर यहां के तौर-तरीके तक मुझे कुछ भी नहीं आता था। लेकिन मुझमें सीखने की चाह थी और इसलिए मैंने सब कुछ यहां आकर सीखा। मैं खुद को हमेशा एक लर्नर के रूप में देखती हूं और जब भी, जो कुछ भी सीखने का मौका मिलता है, मैं हमेशा तैयार रहती हूं। हर किरदार को निभाने से पहले उसके जैसा बनने के लिए मैं पूरी ईमानदारी के साथ कोशिश करती हूं और उसके लिए निर्देशक मुझे जो कुछ भी सीखने के लिए कहता है, मैं वैसा करती हूं।

फिटनेस के लिए आप क्या करती हैं?
योग और डांस का अभ्यास रोज करती हूं। इससे जहां मुझे फोकस होने में मदद मिलती है, वहीं सुकून भी मिलता है। डांस करके मुझे अंदर से बहुत खुशी मिलती है। लेकिन फिट रहने के लिए मेरी ट्रेनर मुझे जो कुछ भी करने के लिए कहती है, मैं वो सब कुछ करती हूं। मेरा वर्कआउट रुटीन सेट है और मैं उसे पूरी तरह से फॉलो करती हूं। उसमें किसी भी कारण से मैं कोई चीटिंग या बदलाव नहीं करती। मेरा मानना है कि अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें स्वयं शुरुआत करनी पड़ती है। अच्छे रिजल्ट के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

डाइट का ध्यान कैसे रखती हैं?
मैं पोषण से भरपूर खाना खाती हूं। वो मुझे अच्छी सेहत के साथ काम करने की ऊर्जा और उत्साह दोनों देता है। मैं हर दिन वर्कआउट करती हूं, चाहे मेरा शेड्यूल कुछ भी हो। मेरे दिन की शुरुआत ओट के साथ होती है। लंच में फल, फिश और सब्जियां खाना पसंद करती हूं। शाम को स्नैक्स में सैंडविच और डिनर में सूप के साथ अंडे का सफेद पार्ट लेती हूं। मैं अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखती हूं। मैं जिस प्रोफेशन में हूं, वहां फिट और खूबसूरत शरीर पहली जरूरत है, क्योंकि स्क्रीन पर हमें हमेशा अच्छा दिखना होता है।

135total visits,2visits today

1508889total sites visits.
Hello
Can We Help You?
Powered by